Type to search

विधानसभा उपचुनाव के पहले दिनहाटा में हिंसा, 2 TMC समर्थकों की मौत

जरुर पढ़ें देश राजनीति

विधानसभा उपचुनाव के पहले दिनहाटा में हिंसा, 2 TMC समर्थकों की मौत

Share

कोलकाता – पश्चिम बंगाल में 30 अक्टूबर को विधानसभा उपचुनाव (West Bengal Bypolls) के पहले फिर हिंसा (Violence) की घटनाएं घटी हैं. महापंचमी की रात भारत-बांग्लादेश सीमा पर दिनहाटा (Dinhata) में दो गुटों में भिड़त में 2 लोगों की मौत हो गई है. वे टीएमसी समर्थक बताये जा रहे हैं. इस झड़प के बाद पूरे इलाके में तनाव है. इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, खड़दह (Khardah) में बीजेपी उम्मीदवार जय साहा के फ्लेक्स लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया और जय साहा की गाड़ी पर तोड़फोड़ की गई है. जय साहा ने आरोप लगाया कि उन्हें जान से मारने की साजिश रची गई थी. बता दें कि इन दोनों विधानसभा सीटों दिनहाटा और खड़दह में 30 अक्टूबर को उपचुनाव हैं.

रविवार की शाम दिनहाटा के गीतालदह के नंबर 2 प्रखंड के मराकुठी इलाके में पुल के पास दो पक्षों के विवाद शुरू हुआ और उसके बाद संघर्ष शुरू हो गया. सीताई विधानसभा क्षेत्र में विधायक जगदीशचंद्र बर्मा बसुनिया और दिग्गज नेता अबू अल आजाद के गुट के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था. इस दिन पुल के पास दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया.

कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने घायलों को दिनहाटा अनुमंडल अस्पताल ले गए. वहां मुजफ्फर हुसैन नाम के एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि अन्य टीएमसी कार्यकर्ता घायल अब्दुल मन्नान को इलाज के लिए कूचबिहार के एमजेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, उनकी चोटें गंभीर थीं और उन्हें कूचबिहार स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. इस संदर्भ में सीताई के तृणमूल विधायक के करीबी जगदीश बर्मा के करीबी सहयोगी नूर आलम ने कहा, ”राजनीतिक गुटबाजी के कारण मौत हुई है. जिन लोगों ने टीएमसी को जीत दिलाई है. उन पर बीजेपी ने आघात किया है.उन्होंने उन्हें मारने की कोशिश की है.”

खड़दह विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार जय साहा का फ्लैक्स लगाने को लेकर विवाद हुआ और हमला किया गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं का दावा है कि सभी आरोपी टीएमसी स्तर के हैं. यह खबर मिलने के बाद बीजेपी प्रत्याशी जय साहा ने खड़दह थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद वह मौके पर गए. आरोप है कि उनकी कार पर पीछे से हमला किया गया. आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी की कार पर ईंटें फेंकी गईं. इस घटना में बीजेपी के तीन कार्यकर्ता घायल हो गए. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना से खड़दह चर्च के आसपास के इलाके में काफी तनाव है.

Violence in Dinhata before assembly by-election, 2 TMC supporters killed

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *