Type to search

पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन, गृह मंत्री के घर के बाहर भीड़ बेकाबू

दुनिया

पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन, गृह मंत्री के घर के बाहर भीड़ बेकाबू

Pakistan
Share on:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला हुआ है. वजीराबाद में लॉन्ग मार्च के दौरान उन पर फायरिंग की गई. उनके पैर में 3 से 4 गोलियां लगी हैं. हमला 2 लोगों ने किया. एक को मार दिया गया है, जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस हमले में PTI के अन्य नेता भी घायल हुए हैं.

हमले के बाद इमरान ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. मैं दोबारा पूरी ताकत से लड़ूंगा. पीटीआई नेता असद उमर ने वीडियो जारी कर खुलासा किया है कि इमरान खान ने हमले के पीछे तीन लोगों का नाम लिया है. इमरान खान ने पीएम शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान और मेजर जनरल फैसल का नाम लिया है. 70 साल के इमरान खान के दाहिने पैर में गोलियां लगीं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह खतरे से बाहर हैं. इस हमले में 7 लोग घायल हुए हैं और 1 की मौत हुई है. खान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद भी इस हमले में घायल हुए हैं.

पाकिस्तान में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इमरान खान के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं. रावलपिंडी में गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी मौजूदा सरकार के खिलाफ नारे भी लगा रहे हैं. भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है. गृह मंत्री के घर के बाहर फायरिंग की गई. तोड़फोड़ भी हुई है. PTI कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के चलते सुरक्षा कड़ी की गई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने हमले की जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल (JIT) गठित करने का निर्देश दिया है. जांच के लिए आतंकवाद निरोधी विभाग के अधिकारियों को टीम में रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि घटना के पीछे कौन है, आरोपी को किसने प्रशिक्षित किया, उसे कितना पैसा दिया गया और कहां से मिला.

Violent protests in Pakistan, uncontrollable crowd outside Home Minister’s house

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *