Type to search

Delhi-NCR में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever

देश बड़ी खबर

Delhi-NCR में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever

Share

दिल्ली-एनसीआर में वायरल फीवर तेजी के साथ पांव पसार रहा है। अस्पतालों में वायरल, डेंगू और स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। कई अस्पतालों के ओपीडी में वायरल के मामले 50 फीसदी से ज्यादा सामने आ रहे हैं। दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल में बीमार बच्चों की भीड़ है। माता पिता बच्चों को दिखाने के लिए पर्ची के इंतज़ार में खड़े दिखें। ओपीडी मरीज़ों से भरी है। डॉक्टर भी मरीजों की बढ़ रही संख्या से चिंतित है।

वायरल फीवर के मामले बढ़ना चिंताजनक

ऐसे समय में जब दिल्ली कोरोना वायरस को धीरे-धीरे मात देती दिख रही है, वायरल फीवर और डेंगू के मामले बढ़ते हैं तो यह निश्चित तौर पर चिंता की बात होगी। पूर्वी दिल्ली सहित राजधानी के अन्य सरकारी अस्पतालों में भी इन दिनों काफी भीड़ देखने को मिल रही है। डॉक्टरों के मुताबिक, वायरल बुखार के मामले ऐसे समय में बेहद चिंताजनक हैं जब राज्यों में कोरोना के केसों में भी उछाल देखने को मिल रहा है।

यूपी में भी हालात चिंताजनक है। हर शहर के अस्पतालों में बुखार से बच्चे कराह रहे हैं। अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं। खासकर पश्चिमी यूपी में हालात ज्यादा खराब है। हालांकि सरकारें एक्शन मूड में है और इस बीमारी से निजात पाने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। डॉक्टरों की एक्सपर्ट कमेटी लगातार नजरें बनाई हुई है। इसके साथ ही लोगों से सफाई बरतने और आस पास मच्छरों को न पनपने देने की अपील की जा रही है।

Viral Fever is spreading fast in Delhi-NCR

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *