Type to search

विराट का ‘विराट’ खुलासा, बोले- RCB मैनेजमेंट के चलते प्रेशर में थे

खेल

विराट का ‘विराट’ खुलासा, बोले- RCB मैनेजमेंट के चलते प्रेशर में थे

Share

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी से हटने का ऐलान भी उन्होंने कर दिया था. हालांकि विराट कोहली ने कहा कि वे आईपीएल में आखिरी सांस तक आरसीबी के लिए खेलते रहेंगे. आईपीएल में अगले साल के सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में देखने होगा कि क्या वे आरसीबी का हिस्सा रहेंगे या किसी नई टीम का हिस्सा बनेंगे. अब कोहली ने बताया है कि आरसीबी की कप्तानी छोड़ने को लेकर उन्होंने आरसीबी के साथी और अच्छे दोस्त एबी डिविलियर्स से बात की थी. उन्होंने बताया कि वे शांतिपूर्ण माहौल चाहते थे और इसी के चलते उन्होंने आरसीबी की कप्तानी से अलग होने का फैसला किया था.

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट कोहली ने कहा, इस फैसले के बारे में मैंने 2019 में एबी से बात की थी. आईपीएल में मैं हमेशा से एक शांतिपूर्ण माहौल में रहना चाहता था. हमने इस बारे में बात की थी और फिर मैंने सोचा कि हम इसे एक साल और देंगे. फिर मैनेजमेंट में बदलाव हुआ और 2020 में चीजें काफी अच्छी थीं. मुझे उस समय काफी रिलैक्स महसूस हुआ. कोहली की कप्तानी में आरसीबी आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में पहुंची थी. हालांकि इससे आगे नहीं जा पाई थी. वहीं आईपीएल 2021 में भी टीम ने अच्छा खेल दिखाया है. इस साल ग्रुप स्टेज में तीसरे नंबर पर रहते हुए आरसीबी प्लेऑफ में दाखिल हुई है. इस तरह लगातार दूसरे साल आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची है. टीम उम्मीद कर रही है कि इस बार उसका आईपीएल जीतने का सूखा समाप्त होगा. आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में गई है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है.

एबी डिविलियर्स ने कोहली की कप्तानी की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली कमाल के कप्तान हैं. उसके तहत खेलना सम्मान की बात है. मैं उसका फैन रहा हूं क्योंकि पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम और आईपीएल का काफी प्रेशर उसने झेला है. मुझे लगता है कि इस माहौल में वह थोड़ी मस्ती कर सकता है. इसे इस तरह से समझा जा सकता है कि भारतीय क्रिकेट से दूर रहते हुए आईपीएल में दोस्तों के साथ टी20 क्रिकेट में थोड़ी मस्ती करना और फिर भारत के लिए सभी फॉर्मेट में पूरे प्रेशर के साथ खेलना.’

Virat’s ‘Virat’ revealed, said – was under pressure due to RCB management

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *