Type to search

यूपी में बुजुर्ग-दिव्यांगों को घर से दी जाएगी मतदान की सुविधा

जरुर पढ़ें देश

यूपी में बुजुर्ग-दिव्यांगों को घर से दी जाएगी मतदान की सुविधा

Share

चुनाव आयोग ने गुरुवार दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर कई अहम बातें कही गईं. गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनावों से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर है और आज इस दौरे का अंतिम दिन है. बुधवार को मुख्य चुनाव आयोक्त ने जिला और संभाग स्तर के अधिकारियों से मुलाकात भी की थी.

चुनाव आयोग की टीम मंगलवार को उत्तर प्रदेश पहुंची थी. इसके बाद बुधवार दिन भर कई अधिकारियों के साथ बैठकों का आयोजन हुआ. विधानसभा परिसर में स्थित तिलक हॉल में भारत निर्वाचन आयोग की टीम ने जिला एवं मंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा तैयार की गई स्वीप बुकलेट, मतदाता निर्देशिका तथा ईवीएम एवं वीवीपैट की जानकारी देने वाले ‘पर्चे’ का विमोचन किया.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त, दोनों चुनाव आयुक्तों सहित कुल 13 सदस्यीय दल 28 से 30 दिसंबर तक तीन दिन के लिए लखनऊ पहुंचा हुआ है. पोलिंग के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का इस्तेमाल होगा, ऐसे में चुनाव के लिए 1 घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। 3 साल से अधिक समय से जो अधिकारी एक ही जगह पर तैनात हैं उनका ट्रांस्फर किया जा रहा है. बुजुर्ग-दिव्यांगों को घर से दी जाएगी मतदान की सुविधा।

Voting facility will be given to the elderly and disabled in UP from home

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *