Type to search

दिल्ली पर मंडराया जल संकट, पानी के लिए तरस जाएंगे लाखों लोग!

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली पर मंडराया जल संकट, पानी के लिए तरस जाएंगे लाखों लोग!

Share

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में पानी की समस्या (Water Crisis in Delhi) भी मंडराती नजर आ रही है. कल यानि 17 मई की सुबह से दिल्ली के दो दर्जन से अधिक इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है. दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने इस बात की जानकारी दी है. दिल्ली के तीन वाटर प्लांट में प्रोडक्शन प्रभावित हो गया है क्योंकि यमुना का जलस्तर कम हो गया है. ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों को सलाह दी है कि जरूरत के हिसाब से वे पानी को स्टोर कर लें. पानी की समस्या को देखते हुए दिल्ली जल बोर्ड ने वाटर इमरजेंसी नंबर जारी किया है. इसके साथ ही कहा है कि रिक्वेस्ट पर वाटर टैंकर्स उपलब्ध होंगे.

दिल्ली जल बोर्ड ने बयान में कहा, “वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना के तालाब का स्तर सामान्य स्तर से कम होने और यमुना नदी में हरियाणा द्वारा पानी रिलीज में कमी के कारण वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है. 17 मई की सुबह से और तालाब का स्तर सामान्य होने तक पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी.”

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सिविल लाइन, हिंदू राव हॉस्पिटल और आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, राजिंदर नगर, पटेल नगर, प्रम नगर, इंदरपुरी, कालकाजी, रामलीला मैदान, सुभाष पार्क, मॉडल टॉउन, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, गुलाबी बाग, मूलचंद, ग्रेटर कैलाश, बूरारी इलाकों में कल पानी की समस्या रहेगी.

Water crisis hovers over Delhi, lakhs of people will yearn for water!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *