Type to search

Delhi में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नियम तोड़ने पर 500 रुपये जुर्माना

जरुर पढ़ें देश

Delhi में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नियम तोड़ने पर 500 रुपये जुर्माना

Share

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों मे तेजी से इजाफा होने के बाद से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ शहरों में मास्क अनिवार्य होने के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी कठोर कदम उठाया है। अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लोगों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बुधवार को बुलाई गई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोरोना के मद्देनजर स्कूलों के लिए नए सिरे से एसओपी जारी की जाएगी। इसके साथ ही अगर सार्वजनिक स्थल पर किसी ने मास्क नहीं पहना है तो उस पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। गौरतलब है कि देश की राजधानी में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के 632 नए मामले सामने आए। वहीं, संक्रमण दर 7.72 से घटकर 4.42 प्रतिशत पर आ गई। 24 घंटे में 414 मरीज ठीक हुए। साथ ही किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने का दौर फिर लौट आया है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को दिल्ली के एलजी की अध्यक्षता में होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई थी।

बुधवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित डीडीएम की बैठक में दिल्ली में भी यूपी और हरियाणा के शहरों की तरह मास्क लगाने सहित कोरोना नियंत्रण के अन्य प्रभावी उपायों के बारे में गंभीरता से चर्चा की गई। उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार द्वारा एनसीआर शहरों में मास्क अनिवार्य करने के बाद डीडीएमए बैठक में भी दिल्ली में अनिवार्य रूप से मास्क के उपयोग के सख्त कार्यान्वयन के लिए फिर से जुर्माना लगाने पर चर्चा हुई।

Wearing of mask is mandatory in Delhi, fined Rs 500 for breaking the rules

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *