Type to search

Weather Forecast : बिहार में आज बारिश के आसार

जरुर पढ़ें देश

Weather Forecast : बिहार में आज बारिश के आसार

Share

भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 26 अक्टूबर को देश के बाकी हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह से विदा हो सकता है. साथ ही इस समय उत्तर पूर्वी मानसून (Northeast Monsoon) की शुरुआत हो जाएगी. विभाग ने बताया है कि गुरुवार को बिहार (Bihar) समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल में भी भारी बारिश से राहत के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों से रेड अलर्ट वापस लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है.

IMD की तरफ से बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, बिहार और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का प्रभाव बना हुआ है. इस प्रभाव के चलते अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 20 और 21 अक्टूबर को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में 20 से 24 अक्टूबर के दौरान बारिश होने की संभावना है. तटीय और आंतरिक दक्षिण कर्नाटक में 22 से 24 अगस्त के दौरान बारिश हो सकती है.

आईएमडी ने कहा, पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्सों, बंगाल की समूची उत्तरी खाड़ी, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के शेष हिस्सों, मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों, गोवा, कर्नाटक के कुछ और हिस्से और मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्से में 23 अक्टूबर के आसपास से दक्षिण-पश्चिम मानसून के और पीछे हटने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं.

Weather Forecast: Chances of rain in Bihar today

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *