Type to search

Weather : ‘इन’ 4 राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

जरुर पढ़ें देश

Weather : ‘इन’ 4 राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

Share

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल समेत 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

इन राज्यों में बारिश की संभावना –
मौसम विभाग के अनुसार, कर्नाटक के दक्षिणी आंतरिक हिस्से, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में अगले 5 दिनों में हल्की से अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है. इस दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में 25-27 नवंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा 27 नवंबर को आंध्र प्रदेश के यनम और रायलसीमा के अलावा दक्षिणी तटीय इलाके में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने तमिलनाडु के लिए 25-26 नवंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों और मन्नार की खाड़ी के साथ-साथ दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में 26 और 27 नवंबर को तेज हवा चलने की संभावना है. इस दौरान 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इस दौरान समुद्र में मछली पकड़ने नहीं जाएं और उन्हें समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है.

उत्तर भारत में पारा नीचे जाने लगा और लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. कश्मीर में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है और पारा काफी नीचे चल गया है. श्रीनगर में सोमवार की रात तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और इस मौसम की अब तक की यह सबसे सर्द रात रही.

Weather: Heavy rain warning for next 5 days in ‘in’ 4 states

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *