Type to search

Weather Update : अगले 6 दिनों में इन राज्यों में होगी बर्फबारी और बारिश, चलेंगी ठंडी हवाएं

जरुर पढ़ें देश

Weather Update : अगले 6 दिनों में इन राज्यों में होगी बर्फबारी और बारिश, चलेंगी ठंडी हवाएं

Share

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से समूचा उत्‍तरी भारत इन दिनों शीतलहर की चपेट में है. मैदानी इलाके कड़ाके की ठंड झेल रहे हैं. वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक कल यानी 23 दिसंबर से अगले 6 दिनों तक कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 26 और 29 दिसंबर के बीच, सभी 4 राज्यों, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक साथ बारिश और हिमपात होगा।

27 और 28 दिसंबर को हिमपात और बारिश तेज हो सकती है. तो वहीं, 22 और 23 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचे इलाकों में बारिश/बर्फबारी शुरू होगी और इसके बाद के 2 दिनों में, 24 और 25 दिसंबर को, हिमपात के बाद हिमाचलप्रदेश के मध्य और उच्च पहुंच वाले क्षेत्रों तक भी बढ़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दो-दो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज से दिल्‍ली के मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानी महेश पलावत का कहना है कि अगले आठ दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. इसके चलते तापमान में तीन से चार डिग्री बढ़ोतरी होगी। 26-27 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. 27 से 29 दिसंबर के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.बर्फबारी की बात करें तो उत्‍तराखंड के पहा‍ड़ी इलाकों, हिमाचल प्रदेश और जम्‍मू कश्‍मीर में हुई बर्फबारी की वजह से उत्‍तर भारत में ठिठुरन बढ़ गई है.

Weather Update: Snowfall and rain will occur in these states in the next 6 days, cold winds will blow

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *