Type to search

Weather Update : राजस्थान में शुरू हुआ गर्मी, कहीं राज्यों में बारिश की संभावना

जरुर पढ़ें देश

Weather Update : राजस्थान में शुरू हुआ गर्मी, कहीं राज्यों में बारिश की संभावना

Share

तेज ठंड और बारिश के बीच भारत के कई हिस्सों में गर्मी का असर भी दिखाई देने लगा है. राजस्थान के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया. इसके अलावा पूर्वोत्तर के राज्यों में भी मंगलवार को हल्की बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी है कि उत्तर-पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों के दौरान बारिश होगी.

वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के आसार हैं. IMD की तरफ से मंगलवार को जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार, जम्मू-कश्मीर-गिलगिट-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिनों में हल्की या मध्यम बारिश/बर्फबारी होने के आसार हैं. इसके बाद इन स्थानों पर तीन दिनों के लिए छिटपुट बारिश या बर्फबारी की संभावनाएं हैं. विभाग ने बताया कि उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में अगले 5 दिनों के दौरान हल्की बारिश की काफी संभावनाएं हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 24 और 26 फरवरी के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट से व्यापक बारिश के आसार हैं. भाषा पर 22 फऱवरी को प्रकाशित खबर के अनुसार, गर्मी ने राजस्थान में अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं जहां बाड़मेर जिले में दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है.

जयपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटे में दिन का अधिकतम तापमान बाड़मेर में 36.9 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 35.8 डिग्री, जालौर में 35.1 डिग्री, डूंगरपुर में 34.6 डिग्री, सिरोही में 34.2 डिग्री व जोधपुर में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह बूंदी, चित्तौड़गढ़, फलौदी, बीकानेर, चुरू व गंगानगर में भी दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा.

Weather Update: Summer has started in Rajasthan, there is a possibility of rain in some states

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *