Type to search

Weather Updates : अगले दो दिनों में इन राज्यों में हो सकती है बारिश

जरुर पढ़ें देश

Weather Updates : अगले दो दिनों में इन राज्यों में हो सकती है बारिश

Share

उत्तर भारत के अधिक्तर राज्यों में अब ठंड का असर कम होते दिख रहा है. धूप के खिलने से न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने अब कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों में तमिलनाडु, केरल में बारिश हो सकती है. इसके अलावा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भी बारिश के साथ बर्फबारी की पूरी संभावना है.

  • जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कश्मीर संभाग में आज भी बारिश और बर्फबारी का दौरा जारी रहेगा. जम्मू संभाग में भी आज से बादल छाए रहेंगे. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक रह सकता है. वहीं अगले तीन से चार दिन में कई हिस्सों में बारिश होते दिखेगी.
  • उत्तराखंड में बीते मंगलवार ऊंचाई वाले इलाकों पर हिमपात हुआ है. जिसके बाद कई हिस्सों में बारिश भी दर्ज की गई. वहीं अब मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक के रहने के अनुमान हैं. वहीं अगले तीन से चार दिन में एक बार फिर बारिश देखने को मिल सकती है.
  • पंजाब (Punjab) में मौसम साफ रहने लगा है. दिन में धूप निकलने की वजह से सर्दी में भी कमी आई है. हालांकि सुबह-शाम अभी हल्का कोहरा रहता है, लेकिन धीरे-धीरे इसका प्रभाव भी कम होता जाएगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अब अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से 18 फरवरी को प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने का अनुमान है.
  • उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी होते दिख रही है. आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में 27 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहने का अनुमान है. वहीं अगले कुछ दिनों तक राज्य में मौसम इसी प्रकार बना रहेगा.
  • राजस्थान (Rajasthan) में तेज धूप खिलने और ठंड से राहत मिलने के बाद आज से मौसम एक बार फिर बदल गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज प्रदेश के जयपुर और जोधपुर सहित कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. राज्य के अधिकतर जिलों में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 फरवरी को बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. इसके बाद भी एक-दो दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है.
  • राजधानी दिल्ली में लोग इन दिनों धूप का आनंद उठाते दिख रहे हैं. आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैइ. सुबह में कोहरा छाया रहेगा लेकिन दिन में मौसम साफ हो जाएगा और धूप निकलेगी. दिल्ली में अगले कुछ दिन इसी तरह का मौसम देखने को मिलेगा.
  • बिहार में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने के अनुमान है. वहीं कल से मौसम करवट लेगा और 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगा. इसके बाद आसमान साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दोनों राज्यों में बारिश की वजह से ठंड महसूस की जा सकती है. हालांकि बारिश बंद होने के बाद मौसम साफ होगा और धूप निकलने की वजह से राहत मिल सकती है.

Weather Updates: Rain may occur in these states in the next two days

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *