Type to search

Weather Updates : बंगाल की खाड़ी में हलचल, इन राज्यों में बन रही भारी बारिश संभावना

जरुर पढ़ें देश

Weather Updates : बंगाल की खाड़ी में हलचल, इन राज्यों में बन रही भारी बारिश संभावना

Share

जम्मू-कश्मीर के ऊपर बना पश्चिमी-विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती हवाओं की संरचना की वजह से भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई मैदानी इलाकों वाले राज्यों में बारिश हो सकती है.

वहीं कुछ राज्यों में ओले भी पड़ सकते हैं. दिल्ली के ऊपर बादल छाए हुए हैं, ऐसे में विभाग का मानना है कि अगले 5 दिनों में यहां भारी बारिश का दौर भी देखने को मिल सकता है. इससे राजधानी के तापमान में गिरावट की संभावना है. वहीं, पहाड़ी इलाकों जैसे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बर्फबारी का सिलसिला अभी जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में 8 जनवरी तक मध्यम से भारी बर्फबारी या बारिश हो सकती है. इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी हिमपात की भी संभावना है.

मौसम में होने वाले इस बदलाव के कारण 10 जनवरी तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ इलाके, पंजाब, हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों में व्यापक बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है.

Weather Updates: There is a stir in the Bay of Bengal, heavy rain is likely in these states

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *