Type to search

पश्चिम बंगाल : एक ही स्कूल में 29 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

जरुर पढ़ें देश

पश्चिम बंगाल : एक ही स्कूल में 29 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

Share

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक ही स्कूल के अंदर 29 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। मामला नादिया जिले के कल्याणी इलाके का है, जहां जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 9 और 10 में पढ़ने वाले इन छात्रों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी नाग ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी बच्चों को खांसी और जुकाम के लक्षण थे और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है। स्कूल प्रशासन ने छात्रों की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद उनके माता-पिता को सूचित कर अपने बच्चों को घर ले जाने के लिए कहा है। वहीं, इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग अब स्कूल के सभी बच्चों की टेस्टिंग कर रहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते पश्चिम बंगाल में पिछले करीब एक साल से स्कूल फिजिकल तौर पर बंद थे और पिछले महीने नवंबर में ही राज्य सरकार ने कक्षा 9 और 10 के स्कूल खोलने का फैसला लिया था।

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही महाराष्ट्र में नवी मुंबई के घंसोली इलाके में 18 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। स्कूलों में बच्चों के बीच कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञ इसलिए भी चिंता में हैं, क्योंकि बीते कुछ दिनों के दौरान देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस तेजी से मिले हैं। पिछले 21 दिनों में देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 200 के पार पहुंच गई है। विशेषज्ञों से अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस का ये नया वेरिएंट काफी संक्रामक है। ऐसे में राज्य सरकारें स्कूल खोलने के अपने फैसले पर एक बार फिर से सोचने को मजबूर हो गई हैं।

West Bengal: 29 students found corona positive in the same school

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *