Type to search

West Bengal : कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

देश राजनीति

West Bengal : कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Share
bengal

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल सरकार से अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार में परिवहन मंत्री के पद पर थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी सीएम ममता बनर्जी से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

याद हो कि शुभेंदु अधिकारी ने कुछ दिन पहले ही हुगली नदी आयुक्त पद से भी इस्तीफा दे दिया था। अब वह ममता सरकार से भी इस्तीफा दे दिए है। नंदीग्राम आंदोलन के सूत्रधार शुभेंदु राज्य की 65 सीटों पर असर रखते है। ऐसे में चुनाव से पहले उनके मंत्री पद से इस्तीफा देना टीएमसी के लिए नुकसान हो सकता है। शुभेंदु अधिकारी 2007 में पूर्वी मिदनापुर से लेकर नंदीग्राम में एक इंडोनेशियाई रासायनिक कंपनी के खिलाफ भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन के अगुआ थे।

शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर जिले के एक राजनीतिक परिवार से आते हैं। उनके पिता शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल की कांथी लोकसभा सीट से सांसद हैं। शुभेंदु अधिकारी के पिता 1982 से कांथी दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक बने थे, लेकिन बाद में वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक शुभेंदु अधिकारी हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *