Type to search

पश्चिम बंगाल : प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला

देश

पश्चिम बंगाल : प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला

Share
kolkata

पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होनी है। जिससे माहौल अभी से गरम हो गया है। दरअसल पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के अन्य नेताओं के काफिले पर हमला हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए और ‘गो बैक’ के नारे लगाए। जिस वाहन में कालचीनी विधायक विल्सन चंपामारी यात्रा कर रहे थे, उन्हें हमले में नुकसान उठाना पड़ा है।

बीजेपी ने इस हमले के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएमएम) के विमल गुरुंग गुट को जिम्मेदार बताया है। जानकारी के मुताबिक दिलीप घोष मदारीहाट में आयोजित एक कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे वापसी के समय रास्ते में जीजेएमएम (विमल गुरुंग गुट) के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। जीजेएमएम कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को काले झंडे भी दिखाए। जब काफिला गुजरने लगा, आरोप है कि जीजेएमएम कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया।

इस हमले से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, दिलीप घोष बाल-बाल बच गए। बताया गया है कि बंगाल भाजपा अध्यक्ष जिस गाड़ी में बैठे हुए थे, वह आगे निकल गई और पीछे आ रही गाड़ी हमले की चपेट में आ गई। इस घटना के बाद राज्य में सियासत गरमा गई है। राज्य में टीएमसी पर पहले से ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले करने के आरोप लगते रहे हैं।   

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए इस हमले से पार्टी के नेताओं में रोष है। बीजेपी दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस हमले की निंदा करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, ‘दिलीप घोष के काफिले पर हुए हमले से यह स्पष्ट हैं कि अब ममता दीदी को हार का डर सता रहा है।’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *