Type to search

रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस को क्या बताया ?

जरुर पढ़ें मनोरंजन

रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस को क्या बताया ?

Share

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती का बयान लेना क्यों चाहती थी ?

इसकी चार वजहें हैं

  • रिया सुशांत की करीबी दोस्त थी और नवंबर में दोनों शादी करने वाले थे
  • कुछ दिन पहले दोनों में झगड़ा हो गया था
  • सुशान्त ने जिस शख्स से आखिरी बार बात की थी, वो रिया थी
  • सुशान्त के मौत की खबर सामने आते ही रिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउन्ट से सुशान्त की सारी तस्वीरें डिलीट कर दी

सुशान्त सिंह राजपूत की मौत मामले में मुंबई पुलिस ने जिस शख्स से सबसे पहले पूछताछ की है, वो है उसकी दोस्त रिया चक्रवर्ती । रिया से ये पूछताछ करीब 9 घंटे चली।  आइए आपको बताते हैं, इस पूछताछ में क्या जानकारी सामने आई।

आपका सुशान्त से क्या रिश्ता था ?

रिया से कहा गया कि वो सुशान्त के साथ शेयर किए गए सारे व्हाट्स एप मैसेज पुलिस को दें। मैसेज के अलावा सुशान्त के  सारे इमेजेज और वीडियो भी उन्होंने पुलिस को सौंपे। उनकी फोन की कॉल डिटेल्स यानी सुशान्त से जब-जब उनकी बातचीत हुई, इसकी सारी डिटेल रिकार्ड की गई। उनके फोन की कंप्लीट स्कैनिंग हुई और इसे फोरेंसिक जांच के लिए रख लिया गया।

रिया ने पुलिस को बताया

 हम नवंबर में शादी करने वाले थे। हम एक ज्वाइंट प्रॉपर्टी खरीदने वाले थे, इसके लिए ब्रोकर से बात भी हो गई थी।

ब्रेक अप क्यों हुआ ?

सुशान्त ने अपने दोस्त सिद्धार्थ के साथ मिल कर  कार्टर रोड में एक पेन्टहाउस किराए पर लिया था। इसी फ्लैट में रिया और सुशान्त साथ रह रहे थे। लेकिन खुदकुशी के चंद रोज पहले रिया अपना सामान लेकर दूसरी जगह शिफ्ट हो गई।

ये वो मुद्दा है जिसके बारे में कई तरह की बातें सोशल मीडिया पर चल रही हैं, जैसे ये कि महेश भट्ट ने रिया को सुशान्त को छोड़ने के लिए समझाया था । उनका कहना था कि सुशान्त को परवीन बॉबी की तरह अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती थीं।  मुकेश भट्ट की ओर से भी कथित तौर पर कहा गया कि सुशान्त  जब एक फिल्म के सिलसिले में उनके पास आया तो उन्हें लगा कि सुशान्त की दिमागी हालत ठीक नहीं है।

इस मुद्दे पर पुलिस ने रिया से लंबी पूछताछ की। पुलिस ने पूछा कि क्या आपका सुशान्त से ब्रेक अप हो गया था? इस पर रिया ने बताया कि नहीं, सिर्फ झगड़ा हुआ था…उसके बाद उसने घर छोड़ दिया था। लेकिन दोनों के बीच जल्द ही सुलह हो गई थी। वो फिर से साथ रहने तो नहीं आई, लेकिन रिश्ते सामान्य हो गए थे। वो लगातार एक दूसरे से कॉल्स और मैसेजेज के जरिए संपर्क में थे। रिया ने पुलिस को इस दौरान शेयर किए मैसेज भी पुलिस को दिखाए। मौत से पहले वाली रात… दो बजे के करीब सुशान्त ने पहले अपने दोस्त महेश शेट्टी को कॉल किया था, उसने फोन नहीं उठाया। उसके बाद सुशान्त ने रिया को कॉल किय, रिया ने भी फोन नहीं उठाया। सुशान्त के फोन से ये आखिरी कॉल थी।  सुबह उठकर सुशान्त ने महेश को रिंग बैक किया, लेकिन फोन कनेक्ट नहीं हुआ।

डिप्रेशन की वजह से सुशान्त का व्यवहार क्या बदल गया था?

सुशान्त का बीते करीब छह महीने से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। इस दौरान जो शख्स हर वक्त उनके साथ रहा, वो थी रिया। रिया से पुलिस ने पूछा कि क्या डिप्रेशन की वजह से सुशान्त के स्वभाव और व्यवहार में फर्क आ गया था?  रिया ने वो सबूत पुलिस को सौंपे जिससे पता चलता है कि सुशान्त का क्लिनिकल डिप्रेशन के लिए इलाज चल रहा था। रिया ने पुलिस को बताया कि सुशान्त योगा और मेडिटेशन के जरिए डिप्रेशन पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन कई बार ऐसा होता था कि डिप्रेशन के असर से सुशान्त लो और अपसेट फील करते थे। तब वो ज्यादा खामोश और चिड़चिड़े हो जाते थे। समझाने के बावजूद वो दवा नहीं लेते थे।

क्या सुशान्त को फिल्में मिलनी बंद हो गई थी ?

डिप्रेशन की वजह से सुशान्त ने खुद को दुनिया से काट लिया था। अब उनका सारा काम रिया देखती थी। रिया और सुशान्त रूमी जाफरी की अगली फिल्म में साथ काम करने वाले थे। अगर लॉकडाउन न हुआ होता, तो शायद इस फिल्म की शूटिंग शुरू भी हो गई होती। रिया ने पुलिस को बताया कि सुशान्त के पास कई फिल्में थीं, और कई फिल्मों को लेकर कई प्रोड्यूसर्स से उनकी बातचीत चल रही थी। ये एक बेहद अहम जानकारी है। क्योंकि सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें आ रही थीं कि कुछ बड़े स्टार्स और प्रोडक्शन हाउस ने सुशान्त से किनारा कर लिया था, और बीते महीनों में सुशान्त से छह या सात फिल्में छिन गई थीं। लेकिन रिया ने बताया कि सुशान्त एक फिल्म के लिए 8 करोड़ चार्ज कर रहे थे। उन्होंने इस साल कई फिल्में साइन की थी और आगे भी कई प्रोजेक्ट को लेकर उनकी कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से बात चल रही थी। यानी सुशान्त के पास न तो काम की, न पैसों की कोई तंगी थी। रिया ने सुशांत की प्रोजेक्ट डायरी पुलिस को दी, जिसके मुताबिक अगले साल के आखिर तक उनके पास नई फिल्म के लिए कोई डेट नहीं थी। कम से कम दो प्रोजेक्ट तो सुशान्त रिया के साथ ही करने वाले थे।

दोस्त और परिवार से सुशान्त का रिश्ता कैसा था ?

रिया ने पुलिस को बताया कि सुशान्त के दोस्त सिद्धार्थ को वो पसंद नहीं करती थी। वो नहीं चाहती थी कि सिद्धार्थ उन दोनों के साथ फ्लैट शेयर करे। रिया ने सुशान्त से कहा था कि वो सिद्धार्थ को फौरन घर खाली करने को कहे।

पुलिस को बताया गया था कि सुशान्त के घर वाले रिया को पसंद नहीं करते थे। रिय ने पुलिस को बताया कि जब उसने सुशान्त की कंडीशन को देखते हुए घर छोड़ने का फैसला किया तब उसने मुंबई में रहने वाली सुशान्त की बहन को कहा था कि वो सुशान्त को अकेला नहीं रहने दे और  भाई के साथ कुछ दिन रहे। लेकिन ये नहीं हो पाया। जब सुशान्त की मौत के बाद वो श्मशान गई तब सुशान्त के घरवालों ने रिया से बात नहीं की, और उसकी मौजूदगी पर नाराजगी का इजहार किया।

रिया पिता के साथ पुलिस स्टेशन आई थी। लेकिन पुलिस ने पिता को पूछताछ के दौरान साथ रहने की इजाजत नहीं दी।

पुलिस स्टेशन से बाहर निकलते वक्त मीडिया ने रिया को घेर लिया। लेकिन रिया ने हाथ जोड़ कर उनका अभिवादन किया और बगैर कुछ कहे, कार में बैठ गई।

सोशल मीडिया पर सुशान्त की मौत को लेकर सवाल

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *