Type to search

अफगनिस्तान में जो हो रहा है उसका असर भारत पर होगा, सरकार को सतर्क रहने की जरूरत : कांग्रेस

दुनिया देश राजनीति

अफगनिस्तान में जो हो रहा है उसका असर भारत पर होगा, सरकार को सतर्क रहने की जरूरत : कांग्रेस

Share

अफगानिस्तान संकट के दौर से गुजर रहा है और वहां अब तालिबान का कब्जा है। ऐसे में अफगान को लेकर विपक्ष ने पक्ष रखा है। गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कश्मीरी होने के साथ ही एक भारतीय होने के नेता मैं बहुत चिंतित हूं। आजाद ने कहा कि हिंदुस्तान को ऐसे वक्त में बहुत ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है।

वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अफगानिस्तान में आज जो हो रहा है उसका भारत पर असर हो सकता है, खासकर कश्मीर पर. ऐसे में हमारे सुरक्षाबलों को ज्यादा सतर्क होना चाहिए और कश्मीर के लोगों से दूरी कम करनी चाहिए। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने कहा कि जिस तरह से अफगानिस्तान से सरकारें पलायन कर रही हैं, ऐसे में भारत को वहां रुकना चाहिए। अफगानिस्तान के लोग हिंदुस्तान के लोगों को पसंद करते हैं। हमने वहां विकास के बहुत काम किए पर मुझे लगता है कि सरकार ने उसे बहुत जल्द छोड़ दिया। हो सकता है कि सुरक्षा के नजरिए से वो वहां से आ गए हों। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चाहता ही है कि हम वहां से जल्दी से जल्दी भागें। हमने भी वही किया, हम वहां सिक्योरिटी रख सकते हैं, तालिबान का खतरा बहुत बड़ा है। हम तालिबान के साथ कभी बातचीत में शामिल नहीं रहे हैं।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम सभी लोग अलग-थलग हो रहे हैं। चीन, पाकिस्तान और रूस ने एक नीति बनाई है। हम अमेरिकियों पर ज्यादा भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी एक स्वतंत्र विदेश नीति होनी चाहिए। तालिबान अगर वहां सरकार बना रहा है तो हमें उसके साथ शामिल होना चाहिए, सारी दुनिया उसके साथ शामिल हो रही है।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.