Type to search

कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब आगे क्या? संयुक्त किसान मोर्चा की आज बैठक

जरुर पढ़ें देश

कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब आगे क्या? संयुक्त किसान मोर्चा की आज बैठक

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीनों कृषि कानूनों को वापसी के ऐलान के बाद किसानों में जश्न का माहौल है, लेकिन किसान संगठन इस ऐलान के बाद तत्काल आंदोलन खत्म नहीं करने जा रहे हैं. आगे के प्लान के लिए किसान संगठनों की महाबैठक आज बुलाई गई है. बैठक में किसान संगठनों की आगे की क्या रणनीति होगी इस पर चर्चा होनी है.

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा के मुताबिक आज पंजाब के जत्थेबंदियों की बैठक होगी, इसमे 32 संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. उससे पहले 9 सदस्यों की कमेटी की बैठक होगी. संयुक्त किसान मोर्चा की कल 21 नवम्बर को आम बैठक होगी, जिसमें सभी 42 संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. किसान संगठनों की मांग है कि पहले संसद से औपचारिक रूप से कानूनों को रद्द किया जाए. MSP पर कानून बनाया जाए. इसके साथ ही बिजली संसोधन बिल वापस लिया जाए. किसान नई रणनीति के लिए सिंघु बॉर्डर पर जुटेंगे. ये बैठकें तय करेंगी कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक साल से जमे किसान कब हटेंगे.

देश के करीब 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधि समूह संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का स्वागत किया है. उसने यह भी कहा कि एसकेएम सभी घटनाक्रमों का संज्ञान लेगा और जल्द ही बैठककर आगे के निर्णयों की घोषणा करेगा.

What next after the return of agricultural laws? Today’s meeting of United Kisan Morcha

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *