Type to search

दाऊद नाम आया कहां से? समीर वानखेड़े के पिता ने दिया स्पष्टीकरण, किया हिंदू होने का दावा!

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर राजनीति

दाऊद नाम आया कहां से? समीर वानखेड़े के पिता ने दिया स्पष्टीकरण, किया हिंदू होने का दावा!

Share

एनसीबी के संभागीय निदेशक समीर वानखेड़े के धर्म का मुद्दा इस समय राजनीति को गर्म कर रहा है। समीर वानखेड़े के पिता ने इस्लाम धर्म अपनाया है और इसलिए समीर वानखेड़े की शादी भी मुस्लिम तरीके से हुई थी, इस दावे को खुद समीर वानखेड़े और उनके पिता ने खारिज कर दिया है। एक तरफ, समीर वानखेड़े ने स्पष्ट किया कि “मैंने अपनी मां के अनुरोध पर मुस्लिम तरीके से शादी की”, जबकि उनके पिता ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सबूत पेश किया कि वह एक हिंदू है।

उनकी शादी कराने वाले काजी ने दावा किया है कि दोनों परिवार मुस्लिम हैं। हालांकि इस दावे को समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “अगर शादी के समय दो अलग-अलग धर्म होते हैं, तो शादी नहीं होती है। मुस्लिम धर्म के नियमों के अनुसार विवाह तभी स्वीकार किया जाता है जब दोनों एक ही धर्म के हों। हिंदू और मुस्लिम के बीच शादी नहीं होती है। तो शायद मेरी पत्नी ने वहां मुस्लिम लिखा होगा। लेकिन सभी दस्तावेजों के हिसाब से हम केवल हिंदू है।”

‘निजी जिंदगी में इतनी दखल न दें’


उनके पिता ने कहा, “निकाहनामा उर्दू में लिखा गया है। हस्ताक्षर सही है। मुझे उर्दू नहीं आती। उसने डॉ. शबाना कुरैशी से शादी की थी लेकिन उनके बिच कुछ बातों को लेकर असहमति थी। इसलिए, कुछ साल बाद उन्होंने कानूनी रूप से तलाक ले लिया। नवाब मलिक को किसी की भी निजी जिंदगी में इतनी दूर नहीं जाना चाहिए। हो सकता है कि मैं इसके खिलाफ कोर्ट जाऊं।”

दाऊद नाम कहां से आया?

“मेरी पत्नी एक मुस्लिम थी। कोई मुझे प्यार से दाऊद भी कह सकता है। शायद मेरी पत्नी ने भी बोला होगा। हम घर में किसी को कुछ नाम देते हैं। हो सकता है कि इसमें से एक नाम ये लिया हो। लेकिन मेरे सरकारी दस्तावेजों में डी वानखेड़े ऐसा ही लिखा है। मेरी सर्विस बुक में मेरा नाम ज्ञानदेव काचरू वानखेड़े है। यही मेरा असली नाम है।”


Where did the name Dawood come from? Sameer Wankhede’s father gave clarification, claimed to be Hindu!

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *