Type to search

PM मोदी और शहबाज शरीफ करेंगे एक दूसरे के साथ मुलाकात?

जरुर पढ़ें दुनिया देश

PM मोदी और शहबाज शरीफ करेंगे एक दूसरे के साथ मुलाकात?

Share

पाकिस्तान में इमरान खान के बाद अब शहबाज शरीफ नए प्रधानमंत्री बने हैं। पीएम बनते ही वह सुर्खियों में भी आ गए है। अब उन्होंने पड़ोसी मुल्क भारत के साथ रिश्तों में सुधार को लेकर प्रतिबद्धता दिखाई है. दरअसल इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी प्रधानमंत्री बनने पर शहबाज को बधाई दी थी, जिसके बाद सीमा पार से द्विपक्षीय संबंधों में सुधार लाने का संदेश आया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द दोनों देशों के प्रधानमंत्री मुलाकात भी कर सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैक चैनल से दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है और उज्बेकिस्तान के ताशकंद में SCO समिट के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक 17 जुलाई को पीएम मोदी और शहबाज शरीफ इस बैठक में हिस्सा लेने ताशकंद पहुंच सकते हैं. अगर ये बैठक सफल रहती है तो पीएम मोदी पाकिस्तान के कटास राज मंदिर भी जा सकते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इस दौरान इस्लामाबाद में पीएम मोदी की अगवानी कर सकते हैं. दोनों नेताओं की मुलाकात सीमा पर माहौल और पाकिस्तान की सेना में स्थिरता पर भी निर्भर करेगी. पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल नवंबर में खत्म होने जा रहा है. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अपने खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आर्मी चीफ बाजवा को पद से हटाना चाहते थे.

Will PM Modi and Shahbaz Sharif meet with each other?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *