Type to search

अक्टूबर में आ रहा है विंडोज 11, ‘इन’ यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा सबकुछ, जानें फीचर्स

कारोबार देश

अक्टूबर में आ रहा है विंडोज 11, ‘इन’ यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा सबकुछ, जानें फीचर्स

Share

इस साल जून में अपने ऐलान में माइक्रोसॉफ्ट ने कहा था कि वो विंडोज 11 ला रहा है। ऐसे में आखिरकार कंपनी अब 5 अक्टूबर को विंडोज 11 को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यानी की ये विंडोज उन सभी यूजर्स को मिलेगा जिनका पीसी ये वर्जन सपोर्ट करेगा। विंडोज 10 पीसी यूजर्स को विंडोज 11 अपग्रेड मुफ्त में मिलेगा। माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 को अलग अलग फेज में रोलआउट करेगा।

इंटरनेशनल मार्केट में विंडोज 11 अपग्रेड सबसे पहले पुराने डिवाइस को मिलेगा। नए ब्लॉक में माइक्रोसॉफ्ट ने पुष्टि की है कि रोलआउट को क्वालिटी का पूरा ध्यान रखकर किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि, उसे उम्मीद है कि सभी सपोर्टेड डिवाइस को अगले साल के मिड तक रोलआउट किया हुआ अपग्रेड मिल जाएगा।

फीचर्स –
नया विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पूरी तरह रीडिजाइन लेआउट के साथ आएगा जिसमें स्टार्ट मेनू के लिए नया पोजिशन मिलेगा। वहीं कंपनी इसमें नए आइकन, थीम्स, सॉफ्टवेयर विजुअल्स को ढेर सारे बदलाव करेगी। विंडोज 10 के मुकाबले इसमें कई सारे बदलाव मिलेंगे जहां कंपनी का दावा है कि अपडेट्स इस बार 40 प्रतिशत छोटे होंगे और वो बैकग्राउंड में चलते रहेंगे।

एक जरूरी फीचर जो सभी यूजर्स को खुश कर सकता है वो है पहली बार विंडोज OS में एंड्रॉयड ऐप्स को शामिल करना। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि इसकी शुरुआत आनेवाले महीनों में होगी। कंपनी ने कहा कि, फिलहाल उसकी बातचीत एमेजॉन और इंटेल के साथ चल रही है। विंडोज 11 नए माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के साथ भी आएगा जिसमें पूरी तरह से नया डिजाइन मिलेगा। इसमें स्टोरी, एडिटोरियल कंटेंट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं पॉप अप के जरिए आप ब्राउजर से ऐप इंस्टॉल कर पाएंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि, विंडोज 10 पीसी अपग्रेड के बारे में विंडोज यूजर्स को नोटिफाई किया जाएगा। अपडेट जब उपलब्ध होगा तब उन्हें इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी।

Windows 11 is coming in October, ‘in’ users will get everything for free, know features

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.