Type to search

चिंताजनक खबर! Omicron के बाद कोरोना के एक और वैरिएंट का वैज्ञानिकों ने लगाया पता

जरुर पढ़ें देश

चिंताजनक खबर! Omicron के बाद कोरोना के एक और वैरिएंट का वैज्ञानिकों ने लगाया पता

Share

कोरोना संकट के बीच एक और चिंताजनक खबर सामने आई है. ओमिक्रॉन के बाद वैज्ञानिकों ने कोरोना के एक और वैरिएंट (Variant IHU) का पता लगाया है. जानकारी के मुताबिक, Variant IHU पूरे 46 बार रूप बदल चुका है. माना जा रहा है कि यह मूल कोविड वायरस के मुकाबले ज्यादा टीका प्रतिरोधी और संक्रामक हो सकता है.

एक खबर के मुताबिक, Variant IHU की खोज फ्रांस में हुई है. फ्रांस के मारसैल में नए वैरिएंट के 12 मामले सामने आए हैं. ये मामले उन लोगों में देखने को मिले हैं जो अफ्रीकी देश कैमरून से लौटे थे. फिलहाल Variant IHU कितना घातक और संक्रामक होगा यह साफ नहीं है. क्योंकि फिलहाल फ्रांस में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर है. आ रहे कुल कोरोना केसों में से 60 फीसदी ओमिक्रॉन के हैं. इस वैरिएंट को Méditerranée Infection Foundation ने 10 दिसंबर को खोजा था. राहत की बात यह है कि फिलहाल Variant IHU तेजी से नहीं फैल रहा है.

नए वैरिएंट की खोज करने वाली टीम के प्रमुख प्रोफेसर फिलिप कोलसन ने कहा कि टेस्ट में पाया गया है कि यह E484K म्यूटेशन से बना है जो इसे अधिक वैक्सीन प्रतिरोधी बनाता है. मतलब इसपर वैक्सीन का प्रभाव हो, इसके चांस कम हैं.

Worrying news! After Omicron, scientists discovered another variant of the corona

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *