Type to search

Xiaomi अब लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल

कारोबार जरुर पढ़ें

Xiaomi अब लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल

Share

चीन की टेक कंपनी Xiaomi अगले महीने अपने पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्रोटोटाइप से पर्दा उठाने जा रहा है. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का 2024 में प्रॉडक्शन शुरू कर दिया जाएगा. सिना टेक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google, Apple और Sony जैसी कई टेक्नोलॉजी कंपनियां इलेक्ट्रिक और ऑटोनॉमस व्हीकल के लिए महत्वाकांक्षा रखते हैं. अब इस क्षेत्र में Xiaomi कंपनी का भी नाम जुड़ गया है.

Xiaomi ने मार्च 2021 में अपने इलेक्ट्रिक कार बिजनेस की शुरुआत की घोषणा की थी. इस दौरान कंपनी ने कहा था कि इस परियोजना में वह 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी और इसके बाद वह अगले 10 सालों में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. Xiaomi इलेक्ट्रिक कारें नई बनाई गई कंपनी Xiaomi Auto Co Ltd. कंपनी के जरिए लॉन्च होंगी.

Xiaomi ने अपने ऑटो बिजनेस का मुख्यालय बनाने के लिए पिछले साल नवंबर में बीजिंग आर्थिक और तकनीकी विकास क्षेत्र प्रबंधन समिति के साथ हाथ मिलाया था. इसके तहत इस क्षेत्र में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित किया जाएगा. टेक दिग्गज टर्निंग ऑटोमेकर ने दावा किया कि इस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में हर साल करीब 3 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाए जा सकेंगे.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi के पहले EV को शंघाई HVST ऑटोमोबाइल ने डिजाइन ने किया था. जो WM मोटर मावेन कॉन्सेप्ट के पीछे की कंपनी है. शुरुआत के बाद Xiaomi के इंजीनियरिंग प्रोटोटाइप को ठंडी सर्दियों की टेस्टिंग समेत कई परीक्षणों से गुजरना होगा. यह स्पष्ट नहीं है कि Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार किस बॉडी स्टाइल को अपनाएगी, लेकिन माना जाता है कि कंपनी कम से कम चार अलग-अलग मॉडलों पर काम कर रही है. साथ ही, यह भी निश्चित नहीं है कि ईवी का प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट मॉडल के डिजाइन को आगे ले जाएगा या नहीं.

Xiaomi will now launch electric vehicle

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *