Type to search

Yamaha की नयी बाइक Yamaha XSR900 लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Yamaha की नयी बाइक Yamaha XSR900 लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स

Share

Yamaha ने ग्लोबल मार्केट में अपनी एक और बाइक उतारी है. पिछले दिनों कंपनी ने अपनी Yamaha XSR900 को पेश किया. इस बाइक में इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक में कई तरह के बदलाव किए गए हैं. जो इसे काफी आकर्षक बनाते हैं. हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

Yamaha XSR900 में 889cc का इंजन दिया गया है, जबकि इसके पिछले वर्जन में 846 cc का इंजन था. इस बाइक में 117.3 bhp पावर है. अगर इसके पिछले वर्जन से तुलना करें तो इसमें 4bhp अधिक पावर मिलती है. इस बाइक में पावरट्रेन को अपग्रेड कर इसे और बेहतर बनाया गया है. इसके अलावा कंपनी ने ब्रेम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर और एडजस्टेबल लीवर के साथ ब्रेकिंग सेटअप को भी अच्छा बनाया है.

अगर इसके ओवरऑल लुक की बात करें तो इसका डिजाइन 70 के दशक से प्रेरित लगता है और यह आपको रेट्रो लुक का अहसास दिलाती है. बाइक के फ्रंट पर भी काम दिखता है. कंपनी ने इसमें गोल्डन फ्रंट, चौड़े हैंडलबार दिए हैं. फ्यूल टैंक को नए सिरे से बनाया गया है. इसके टेल सेक्शन में भी आपको कुछ चेंज नजर आएगा. इस बाइक को 2 कलर (लेजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक) वैरिएंट में उतारा गया है.

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3.5 इंच का TFT स्क्रीन दिया है, जबकि पुराने मॉडल में एलसीडी स्क्रीन थी. इस बाइक के व्हीलबेस में भी काफी बदलाव नजर आता है. इसे आप पुराने मॉडल से कंपेयर करेंगे तो यह थोड़ा लंबा है और इससे राइडर्स को फायदा होगा. बाइक में बेहतर लाइटिंग सिस्टम विकसित करने के लिए इसमें लगी अधिकतर लाइट्स को LED लाइट्स में बदला गया है.

Yamaha’s new bike Yamaha XSR900 launched, know what are the features

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *