Type to search

योगी आदित्यनाथ, अखिलेश और आजम खान ने दिया इस्तीफा

जरुर पढ़ें देश राजनीति

योगी आदित्यनाथ, अखिलेश और आजम खान ने दिया इस्तीफा

Share

उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को योगी सरकार का शपथ ग्रहण होना है. लेकिन, इससे पहले सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में तीन बड़े इस्तीफे हुए. ये इस्तीफे योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और आजम खान के हुए. योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दिया. वहीं, अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया.

अखिलेश यादव पहली बार यूपी विधानसभा चुनाव में करहल सीट से किस्मत आजमाई थी. अब उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने 67 हजार 504 वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को करहल सीट पर शिकस्त दी थी. अखिलेश के खिलाफ बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री एसपी बघेल को करहल सीट पर चुनाव मैदान में उतारा था. उन्हें 80 हजार 692 वोट मिले थे. करहल सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

साल 1993 से ही समाजवादी पार्टी करहल सीट पर जीतती आई है. लेकिन 2002 में बीजेपी ने यहां पर जीत दर्ज की थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में सपा अखिलेश यादव की अगुवा में विपक्ष की बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसके साथ ही, सपा ने जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदाव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने उतरी थी.

Yogi Adityanath, Akhilesh and Azam Khan resigned

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *