Type to search

दूसरी बार UP के सीएम बने Yogi Adityanath, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

जरुर पढ़ें दुनिया देश राजनीति

दूसरी बार UP के सीएम बने Yogi Adityanath, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

Share

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके बाद केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी शपथ ली. इस दौरान मंच पर पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे है। यूपी में मंत्री पद के लिए सुरेश खन्ना ने दूसरी बार शपथ ली है. वे पिछले बार सरकार में गन्ना मंत्री का भार संभाल रहे थे.

सूर्य प्रताप शाही ने यूप में मंत्री पद की शपथ ली है. वे देवरिया के पथरदेवा विधानसभा सीट से विधायक हैं. यूपी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली है. उनकी अध्यक्षता में बीजेपी ने यूपी में दूसरी बार जीत दर्ज की है. यूपी में मंत्री के तौर पर लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली है. वे पिछली सरकार में दुग्ध विकास, पशुधन और मत्सय विभाग के मंत्री थे. वे कल्याण सिंह की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं.

बता दें कि यूपी में 35 साल बाद किसी पार्टी को लगातार दूसरी बार बहुमत मिला है. योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शुरू है। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम शामिल हुए हैं. इसके अलावा देश के बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा गया था. इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन कर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती को शपथ ग्रहण समारोह शामिल होने का न्योता दिया. इसके अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी को भी न्योता दिया गया है.

Yogi Adityanath became the CM of UP for the second time, Keshav Prasad Maurya and Brajesh Pathak became the Deputy CM.

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *