Type to search

योगी ने दिए कई बड़े निर्देश, बेहतर चिकित्‍सा व्यवस्था पर अब CM की नजर

जरुर पढ़ें राजनीति

योगी ने दिए कई बड़े निर्देश, बेहतर चिकित्‍सा व्यवस्था पर अब CM की नजर

Share

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नजर अब बेहतर चिकित्‍सा सुविधा पर है। मुख्‍यमंत्री ने शुक्रवार को अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में तेजी से सुविधाओं का विस्‍तार करने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन अस्पतालों में मानव संसाधन की कमी है वहां जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों को भरा जाए. इसके साथ ही उन्‍होंने प्रदेश की जर्जर एम्बुलेंस की गाड़ियों को रिप्लेस कर नए वाहनों को खरीदने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में इलेक्ट्रिक सेफ्टी, फायर सेफ्टी और स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें. अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को सभी सुविधा मुहैया हो, इसको सुनिश्चित करने के आदेश भी सीएम ने अधिकारियों को दिए.

प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक को टीका लग चुका है. 83 प्रतिशत से अधिक पात्र वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं. 15-17 आयु वर्ग के लगभग 93.20 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर ले लिया है. 24 लाख से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी दी जा चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में से 10 लाख से ज्यादा बच्चों को टीकाकवर मिल चुका है.

Yogi gave many big instructions, now CM’s eye on better medical system

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *