Type to search

कानपुर हिंसा पर योगी सरकार सख्त, आरोपियों पर चलेगा बुलडोजर

देश

कानपुर हिंसा पर योगी सरकार सख्त, आरोपियों पर चलेगा बुलडोजर

Share
Yogi government

कानपुर में हुई हिंसक झड़प की घटना पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि उपद्रव में शामिल अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि कानपुर नगर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में आज जुमे की नमाज के बाद से कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया.

इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ पत्थरबाजी की घटना हुई. इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए और आवश्यक बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया. एडीजी ने कहा कि इस घटना को शासन ने बहुत गंभीरता से लिया है तथा इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है, जिसमें 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी कानपुर भेजी गई है. कुछ अन्य अधिकारी भी कानपुर भेजे जा रहे हैं. कानपुर में जिन लोगों ने भी उपद्रव किया है उनकी पहचान की जा रही है अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

एडीजी ने बताया कि हमें पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिल चुके हैं, जिसके आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे. उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं, उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी. उनकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा. इसके अतिरिक्त वहां के लोगों से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें. प्रशासन का सहयोग करें, उपद्रवियों पहचानने में हमारी मदद करें. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि कानपुर के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि राउंड द क्लॉक पुलिस प्रशासन की ड्यूटी लगे तथा हर हालत में शांति व्यवस्था बरकरार रहे. उत्तर प्रदेश शासन व पुलिस किसी भी स्थिति स्थिति में शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने देगी.

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए. हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है.”

Yogi government strict on Kanpur violence, bulldozers will run on the accused

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *