Type to search

युवाओं सावधान! जिस देश में ओमाइक्रोन वैरिएंट मिला, वहां के वैज्ञानिकों की बात बेहद चौंकाने वाली

जरुर पढ़ें देश

युवाओं सावधान! जिस देश में ओमाइक्रोन वैरिएंट मिला, वहां के वैज्ञानिकों की बात बेहद चौंकाने वाली

Share

दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिकों का कहना है कि इस समय यह कहना मुश्किल है कि कोरोनावायरस का नया ओमाइक्रोन वेरिएंट कितना खतरनाक है और यह लोगों को कैसे प्रभावित करेगा। उन्होंने कहा कि नए वेरिएंट ने अब तक युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या ओमाइक्रोन केवल हल्की बीमारी का कारण बनेगा। उन्होंने कहा, “हम इसके बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं। हम इसके बारे में दो से तीन सप्ताह में और जान पाएंगे।”

ओमाइक्रोन के कारण भर्ती हुए सभी मरीज युवा
उन्होंने कहा कि कुछ मरीजों को भर्ती किया गया है और यह सब युवा हैं। जिनकी उम्र 40 साल या उससे कम है। एनआईसीडी में पब्लिक हेल्थ ऑब्जर्वेशन एंड फीडबैक के प्रमुख मिशेल ग्रोम का कहना है कि कोरोना वायरस का नया रूप ओमाइक्रोन युवा लोगों को प्रभावित कर रहा है। लेकिन हमने बुजुर्गों की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले, नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेशन डिजीज ने कहा था कि पिछले 24 घंटों में दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए मामलों की दैनिक संख्या लगभग दोगुनी होकर 8,561 हो गई है। ओमाइक्रोन देश का अब तक का प्रमुख स्ट्रेन है।

दक्षिण अफ्रीकी सरकार और वैज्ञानिकों ने 25 नवंबर को कोरोना के एक नए वेरिएंट की घोषणा की। WHO ने तब इसका नाम Omicron रखा था। था। नए वेरिएंट की घोषणा के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ, कनाडा, इज़राइल, ऑस्ट्रेलिया और कई अन्य दक्षिण अफ्रीकी देशों से यात्रा करनेवाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। कुछ देशों ने दक्षिण अफ्रीका से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Youth beware! The scientists of the country where the Omicron variant was found, are very shocking.

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *