Type to search

जेलेंस्की अमेरिका पहुंचे, व्हाइट हाउस में जो बाइडन से की मुलाकात

दुनिया

जेलेंस्की अमेरिका पहुंचे, व्हाइट हाउस में जो बाइडन से की मुलाकात

Share

अमेरिका पहुंचे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की। बाइडन ने यूक्रेन को एक बिलियन डॉलर से ज्यादा की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने का ऐलान किया। रूस-यूक्रेन जंग शुरू होने के बाद पहली बार जेलेंस्की अमेरिका पहुंचे हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता में जेलेंस्की ने कहा-बातचीत का मुख्य फोकस यूक्रेन को मजबूत करना था और यूक्रेन को सहायता के अमेरिकी पैकेज के कारण स्वदेश लौटने पर मुझे अच्छी खबर मिलेगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा-‘हम बिल्कुल समान दृष्टि साझा करते हैं और हम दोनों चाहते हैं कि यह युद्ध समाप्त हो। संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी यूक्रेन को युद्ध के मैदान में सफल होने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे ताकि जब राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की रूसियों से बात करने के लिए तैयार हों, तो वे भी सफल हो सकें क्योंकि वे युद्ध के मैदान में जीत चुके होंगे।

राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन ने जेलेंस्की का व्हाइट हाउस में स्वागत किया। वहीं उप राष्ट्रपति कमला हैरिस यूएस कैपिटल में कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के संबोधन में भाग लेंगी। जो बाइडन ने कहा कि पुतिन ने एक देश पर पिछले 300 दिनों से हमला कर रखा है। उन्होंने यूक्रेन के लोगों के अधिकार पर क्रूर हमला किया है। बाइडन ने कहा कि यूक्रेन के निर्दोष लोगों पर यह हमला उन्हें डराने के अलावा किसी अन्य कारण से नहीं किया गया है।

Zelensky arrives in America, meets Joe Biden at White House

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *