Type to search

CHC Tirwa वैक्सीनेशन सेंटर का बुरा हाल, लोगों को हो रही है काफी दिक्कत, सगे-सम्बधियों को लगाया जा रहा है पहले वैक्सीन

देश राज्य

CHC Tirwa वैक्सीनेशन सेंटर का बुरा हाल, लोगों को हो रही है काफी दिक्कत, सगे-सम्बधियों को लगाया जा रहा है पहले वैक्सीन

Share

देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू है। सरकार लोगों से लगातार वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे है। इस बीच उत्तर प्रदेश के तिर्वा (CHC Tirwa) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण अभियान शुरू है। लेकिन, वैक्सीनेशन सेंटर तिर्वा (CHC Tirwa) में कोविड वैक्सीन को लेकर काफी अव्यवस्था सामने आया है। इससे सामान्य नागरिकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।



दरअसल CHC Tirwa केंद्र में कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं हो रहा है। ५००-६०० लोग लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा में धक्का मुक्की करते नजर आ रहे है। लापरवाई का आलम इतना है कि स्वास्थय विभाग कर्मचारी, टीका लगाने वाले लोग मास्क तक नहीं पहन रहे हैं। टीका लगने का समय सुबह ९ बजे से है जबकि यहां टीका 11 बजे से टीका लगना शुरू होता है। जो लोग ९ – ११ में अपना स्लॉट बुक कराये होते हैं उन बेचारों को मजबूरन २ से ३ घंटे कतार में खड़े होकर प्रतीक्षा करनी पड़ती है, और जबरजस्ती भीड़ का हिस्सा बनना पड़ता है। इस पर आपत्ति दर्ज कराने पर कर्मचारी, नागरिकों के साथ के साथ बदतमीजी करते हैं और धमकाते हैं।

स्वास्थय विभाग कर्मचारी, टीका लगाने वाले लोग अपने मित्र व सगे सम्बन्धी को बुलाकर पहले टीका लगा देते हैं और कतार में प्रतीक्षा करने वाले खड़े रहते हैं।
अव्यवस्था का हाल ये है कि स्लिप जिस पर रजिस्ट्रेशन की सूचना और आधार नंबर इत्यादि लिख के देते हैं , उसके लिए भी नागरिक इधर उधर भटकते रहते हैं। स्लिप उपलब्ध नहीं है ऐसा कहके उन्हें टाल दिया जाता है। अब सवाल ये उठता है कि जब पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही टीका लगता है और हर केंद्र पर २००-३०० टीका ही लगते हैं तो फिर ५००-६०० लोगों को वहां एकत्रित क्यों होने दिया जाता है।

इसकी संज्ञान जन सुनबाई पोर्टल – उत्तर प्रदेश सरकार में दे दी गयी है। CHC Tirwa प्रभारी डॉ अवधेश से इन मुद्दों पर फ़ोन द्वारा बातचीत करने पर उन्होंने इन समस्यायों को सुधार करने का आस्वासन दिया है। इसके अलावा कन्नौज CMO विनोद कुमार को भी इन अव्यवस्थाओं से अवगत कराया गया है।

मंजुल मयंक शुक्ल

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.