Type to search

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में चोरी; जेवरात समेत नकदी लेकर चोर फरार

क्राइम जरुर पढ़ें दुनिया

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में चोरी; जेवरात समेत नकदी लेकर चोर फरार

Share

पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर को चोरों ने लूट लिया है। घटना सिंध प्रांत में हुई और चोरों ने चांदी के तीन हार और नकदी लूट ली. इस विषय में मंदिर के पुजारी ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि चोर आसपास के क्षेत्र में हो सकते हैं। वहां का हिंदू समुदाय भी दिवाली की तैयारी कर रहा है। ऐसे में सिंध में मंत्री ने मंदिर में चोरी की घटना को लेकर पुलिस से एहतियात बरतने की अपील की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंध के कोटरी इलाके के देवी माता मंदिर से चांदी के तीन हार और 25 हजार रुपये की चोरी हो गयी. पुलिस ने दावा किया है कि चोर पास के इलाके का रहने वाला हो सकता है। हालांकि, पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है कि चोरों ने डकैती के दौरान मंदिर में देवताओं को अपवित्र किया। सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने तत्काल पुलिस कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने अधिकारियों से मंदिरों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने को कहा। इस बीच, उन्होंने सावधानी बरतने की अपील की।

इस साल अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर भीड़ ने हमला किया था। मंदिर को जलाकर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। भारत ने हमले की निंदा करते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में पूरी तरह विफल रहा है और उन पर चल रहे हमलों की भारी निंदा भी की।

Theft in Hindu temple in Pakistan; Thief absconding with cash including jewelery

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *