Type to search

Bihar &West Bengal By-Election : बंगाल की सभी 4 सीटों पर TMC जीत की ओर, बिहार में बाजी पलटी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Bihar &West Bengal By-Election : बंगाल की सभी 4 सीटों पर TMC जीत की ओर, बिहार में बाजी पलटी

Share

देश में 13 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली में तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर अक्टूबर में हुए उपचुनाव के लिए मंगलवार यानी कि आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है. विधानसभा उपचुनाव असम की पांच, पश्चिम बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मेघालय की तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए मतदान हुआ था.

बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं। दरभंगा जिले के अंतर्गत कुशेश्‍वरस्‍थान (Kusheshwarsthan Election Result) और मुंगेर जिले की तारापुर (Tarapur Election Result) सीट के लिए नतीजों का एलान बस कुछ ही घंटों में हो जाएगा।

दोनों ही सीटों पर शुरुआती रुझान बेहद उतार-चढ़ाव भरे हैं और इससे जदयू, राजद, भाजपा, कांग्रेस सहित तमाम दलों की बेचैनी बढ़ गई है। ताजा रुझानों में जदयू के उम्‍मीदवार कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर तो राजद के उम्‍मीदवार तारापुर में बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि शुरुआती दो से तीन राउंड में इन दोनों ही सीटों पर बिल्‍कुल उलट रुझान थे। इस आधार पर कहा जा सकता है कि चुनाव नतीजे आखिर तक बदल सकते हैं।

बात करें पश्चिम बंगाल की तो यहाँ पर सभी 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। सुबह 8 बजे शुरू हुई गिनती के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी की बढ़त कायम है। दिनहाता, गोसाबा, खरदहा और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। मई में बंगाल की सत्ता में वापसी करने वाली टीएमसी को इन सीटों पर भी बढ़त मिलना बताता है कि ममता बनर्जी का जलवा कायम है।

दिनहाता में टीएमसी ने भाजपा के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को चुनावी समर में उतारा था। इसी साल हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने इस सीट पर मामूली अंतर से जीत हासिल की थी।

Bihar & West Bengal By-Election: TMC wins all 4 seats in Bengal

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *