Type to search

राकेश टिकैत को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान देगी लंदन की कंपनी

जरुर पढ़ें देश

राकेश टिकैत को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान देगी लंदन की कंपनी

Share

किसान आंदोलन के दौरान बड़ा चेहरा बनकर उभरे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का नाम लंदन की स्क्वायर वाटरमेलन कंपनी द्वारा वार्षिक प्रदान किए जाने वाले ’21 सेंचुरी आइकन अवॉर्ड’ के लिए अंतिम सूची में शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश भाकियू के उपाध्यक्ष राजबीर सिंह ने बताया कि अवार्ड 10 दिसंबर को दिया जाएगा।

वहीं, इस मामले पर राकेश टिकैत ने बताया कि मैं पुरस्कार लेने के लिए लंदन नहीं जा पा रहा हूं, क्योंकि मैं आंदोलन में व्यस्त हूं। उन्होंने कहा कि वह तब अवार्ड स्वीकार करेंगे, जब किसानों की मांगों को मान लिया जाएगा।

बता दें कि, किसान आंदोलन के लगभग एक साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। हालांकि किसान आंदोलन अब भी ख़त्म नहीं हुआ है। राकेश टिकैत और प्रदर्शनकारी किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 700 से ज्यादा किसानों के परिवारों को मुआवजा प्रदान करने और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर टकराव बना हुआ था। कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद भी किसान MSP जैसे कई मुद्दों को लेकर सरकार के साथ आर-पार की जंग की घोषणा कर चुके हैं। इसके लिए दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन अब भी जारी है। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने का अनुरोध किया है।

London company to give international honor to Rakesh Tikait

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *